जेजेटी ताईकमांडो प्रतियोगिता के दूसरे दिन जेटीटी के अमन व महाराष्ट्रा के पी निलेश ने मारी बाजी

जेजेटी ताईकमांडो प्रतियोगिता के दूसरे दिन जेटीटी के अमन व महाराष्ट्रा के पी निलेश ने मारी बाजी


झुंझुनू(चंद्रकांत बंका) जिले के चुड़ैला में स्थित श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय साउथ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो चैंपियनशिप के दूसरे दिन सभी खिलाड़ियों के मध्य जोरदार मुकाबले हुए विजेता टीमों में परिणाम इस प्रकार रहा 58 किलोग्राम वैट कैटेगरी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जेजेटी यूनिवर्सिटी के अमन ने भर्तिहार यूनिवर्सिटी, कोयंबटूर के प्रसन्ना एस को 2-0 से हराया।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारती विद्यापीठ यूनिवर्सिटी, पुणे के सागर मुगले ने मदुरई कामराज यूनिवर्सिटी, मदुरई के दिनेश कुमार को 2-0 से हराया। फाइनल मुकाबले में जेजेटी यूनिवर्सिटी के अमन ने भारतीय विद्यापीठ यूनिवर्सिटी, पुणे के सागर मुगले को 2-0 से हराकर जेजेटी यूनिवर्सिटी के लिए पहला गोल्ड मैडल जीता। इस तरह भारतीय विद्यापीठ यूनिवर्सिटी, पुणे के सागर मुगले ने इस भारवर्ग में सिल्वर मैडल जीता। तथा भर्तिहार यूनिवर्सिटी, कोयंबटूर के प्रसन्ना एस और मदुरई कामराज यूनिवर्सिटी, मदुरई के दिनेश कुमार ने ब्रॉन्ज मैडल जीता

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now



54 किलोग्राम वैट कैटेगरी के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में नॉर्थ महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी, जलगांव के पी निलेश ने कालीकट यूनिवर्सिटी के एम यू सेमिल को 2-0 से हराया। काकतिया यूनिवर्सिटी, वारंगल के एम सुजीत ने रामकृष्ण मिशन विवेकानंदा एजुकेशन एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, कोयंबटूर के श्री आर मनोज को 2-1 से हराया।
74 किलोग्राम वैट कैटेगरी के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर के तरुण लोयल ने मदुरई कामराज यूनिवर्सिटी, मदुरई के नारायण ई को 2-0 से हराया।

जेजेटी यूनिवर्सिटी, झुंझुनू के गोहिल यशराज ने शेखावाटी यूनिवर्सिटी, सीकर के रोहिताश गुर्जर को 2-0 से हराया।
87 किलोग्राम वैट कैटेगरी के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में रविंद्र नाथ टैगोर यूनिवर्सिटी भोपाल के पी नाहिल अली ने नॉर्थ महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी, जलगांव के महाजन पुष्कर रमेश को 2-1 से हराया।

पारुल यूनिवर्सिटी, वडोदरा के ऋषिकेश लालोजे ने राजस्थान यूनिवर्सिटी, जयपुर के दीपराज को 2-1 से हराया। महाराजा सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी, भरतपुर के वीर प्रताप ने जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, हैदराबाद के एस रवि राजू को 2-0 से हराया।
निदेशक डॉ.अरुण कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 117 विश्वविद्यालय की टीमों ने भाग लिया पुरुष वर्ग में 496 खिलाड़ी दक्षिण और पश्चिम भारत के सभी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से आए।

प्रेसिडेंट डॉ देवेंद्र सिंह ढुल ने इस अवसर पर बताया कि ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताई कमांडो चैंपियनशिप के लिए प्रत्येक भार वर्ग में 18 विजेता खिलाड़ी चयनित होंगे इसके बाद ऑल इंडिया एंटर यूनिवर्सिटी ताई कमांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ताई कमांडो फेस्टिवल के लिए चयनित होगी जो की 5 से 11 जुलाई तक 2024 में कोरिया में होगी

इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी भाग ले सकेंगे कार्यक्रम में चेयरपर्सन डॉक्टर विनोद टिंबर वाला ने ताइक्वांडो खिलाड़ी अमन का जान को जीत की बधाई दी दूसरे दिन की प्रतियोगिता का शुभारंभ जेजेटी प्रेसिडेंट डॉ .देवेंद्र सिंह ढुल जेजेटी निदेशक श्रीमती उमा विशाल टीबड़ेवाला रजिस्ट्रार अजीत कासवान डॉ अंजु सिंह आदि अतिथियों ने किया । इस अवसर पर प्रो प्रेसिडेंट डॉ मधु गुप्ता डायरेक्टर एस्टेट डॉ बालकृष्ण टिबड़ेवाला डॉ.अमन गुप्ता द्वारा सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया

कार्यक्रम में डॉ अरुण कुमार खेल सचिव, तकनीकी निदेशक मनोज गोयल प्राचार्य फिजिकल एजुकेशन द्वारा डॉ सतीश ढुल ,डॉ मनोज गोयल प्राचार्य फिजिकल एजुकेशन द्वारा प्रतियोगिता के सभी नियमों की जानकारी दी कार्यक्रम में राम दर्शन फोगाट डॉ सुरेंद्र कुमार डॉक्टर डॉ.सुभाष देसाई , डा.स्वाति देसाई अनिल कड़वासरा ,कपिल जानू डॉ इकराम कुरेशी, पीआरओ रामनिवास सोनी एवं अन्य सभी स्टाफ सदस्य मौजूद थे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*