वाहनों पर बिना अनुमति झंडे-स्टीकर लगाने पर हुई कार्रवाई

आचार संहिता की पालना करवाने को लेकर जिला प्रशासन सख्त

वाहनों पर बिना अनुमति झंडे-स्टीकर लगाने पर हुई कार्रवाई

झुंझुनूं (चंद्रकांत बंका) जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने को लेकर जिला प्रशासन सख्त नज़र आ रहा है। गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई के निर्देशन में जिला प्रशासन ने अनेक वाहनों पर कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिला निर्वाचन अधिकारी अग्रवाल ने बताया कि उम्मीदवार की अनुमति के बिना वाहनों पर झंडे, स्टीकर अथवा अन्य चुनाव प्रचार सामग्री लगाने पर भादसं की धारा 171 (एच) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 127 (क) के तहत मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं। अग्रवाल ने जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों को भी सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

वाहनो पर चुनाव प्रचार हेतु वाहनो के शीशे पर भाजपा पार्टी प्रत्याशी निषित कुमार ( बबलू चौधरी ) का प्लास्टीक का स्टीकर लगे हुये पाये गये जिनका लाईसेन्श परमिशन बाबत पूछा तो नहीं होना बताया

17 गाड़ियां जब्त, 35 को वाहन मालिकों को नोटिस

झुंझुनूं, 2 नवंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार सभी निर्वाचन अधिकारी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र की निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम कविता गोदारा एवं पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल छाबा ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए उम्मीदवार की बिना अनुमति के वाहनों पर बैनर, पोस्टर, स्टीकर, झंडे आदि प्रचार सामग्री लगाने पर वाहन मालिकों पर कार्रवाई की । कविता गोदारा ने बताया कि 17 वाहनों को भादसं की धारा 171-एच के तहत जब्त कर लिया गया है, वहीं 36 वाहन मालिकों को नोटिस दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक 5 वाहन मालिकों पर कार्रवाई जारी थी। गौरतलब है कि जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने सख्त निर्देश दिए हैं कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*