व्यय पर्यवेक्षकों ने किया मीडिया प्रकोष्ठ का निरीक्षण

व्यय पर्यवेक्षकों ने किया मीडिया प्रकोष्ठ का निरीक्षण

झुंझुनूं,(चंद्रकांत बंका) भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जिले में नियुक्त किए गए व्यय पर्यवेक्षकों अजय डी. कुलकर्णी (आई.आर.एस.) तथा उमेश कुमार, आई.आर.एस. (सी.एण्ड सीई) द्वारा मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण को लेकर नोडल, अतिरिक्त एवं सहायक नोडल तथा सहायक व्यय पर्यवेक्षकों की बैठक ली और पर्यवेक्षण प्रक्रिया एवं तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए और उनके प्रकोष्ठ की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट में बने नियंत्रण कक्ष तथा सूचना केन्द्र में बने मीडिया सेल का निरीक्षण कर वहां की कार्य व्यवस्था का जायजा लिया। यहां पर मीडिया सेल द्वारा एलईडी टीवी के माध्यम से इलेक्ट्रोनिक मीडिया, समाचार पत्रों के माध्यम से प्रिंट मीडिया, एफ.एम. रेडियो और सोशल मीडिया पर होने वाली मॉनिटरिंग को देखा और कार्मिकों से चर्चा की। मीडिया सेल की व्यवस्थाओं पर पर्यवेक्षकों ने संतोष व्यक्त किया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई, एडीएम मुरारी लाल शर्मा, सीईओ जवाहर चौधरी, एएसपी गिरधारी लाल शर्मा, मीडिया सेल के प्रभारी एवं पीआरओ हिमांशु सिंह उपस्थित रहे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

खरीफ फसल की खरीद के लिए बनाए गए 15 खरीद केन्द्र

झुंझुनूं, 31 अक्टूबर। जिले में 1 नवम्बर से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीफ 2023-24 में मूंग, मूंगफली की खरीद की जानी है। इसके लिए विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिला कलक्टर बचनेश अग्रवाल ने बताया कि जिले में क्रय विक्रय सहकारी समितियों के 7 खरीद केन्द्र तथा ग्राम सेवा सहकारी समितियों के 8 खरीद केन्द्र बनाए गए हैं। सहकारी समितियां के उप रजिस्ट्रार संजीव कुमार ने बताया कि क्रय विक्रय सहकारी समितियों के झुंझुनू, चिड़ावा, सूरजगढ़, उदयपुरवाटी, डूण्डलोद मण्डी, गुढागौड़जी में खरीद केन्द्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार ग्राम सेवा सहकारी समितियों के आबूसर, बिरमी, बजावा, जसरापुर, भैंसावता खुर्द, ढ़ढार, भाटीवाड, डूण्डलोद में खरीद केन्द्र बनाए गए हैं।

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई पटेल जयंती

झुंझुनूं, 31 अक्टूबर। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को मंगलवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर जिला कलक्टर बचनेश अग्रवाल के निर्देशों के तहत सभी राजकीय कार्यालयों में कार्मिकों द्वारा इस संबंध में राष्ट्रीय एकता की शपथ ली। इस दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के साथ ही स्वीप अभियान के तहत मतदान की भी शपथ ली गई।

दूसरे दिन 2 प्रत्याशियों ने भरा अपना नामांकन पत्र

झुंझुनूं आगामी विधानसभा आम चुनाव को लेकर जिले की सात विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के तहत मंगलवार को 2 विधानसभा क्षेत्र में 2 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।
जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने बताया कि झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र से आजाद समाज पार्टी (कांशीराम ) के पंकज धनखड़ ने तथा खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सत्यनारायण ने अपना नामांकन संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को पेश किया।

राज्य बीमा की 01.04.2024 अभियान की कार्यवाही शुरू

झुन्झुनूं राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग झुन्झुनूं के सहायक निदेशक कृष्ण कुमार पंवार ने बताया कि जिले के ऐसे राज्य कर्मचारी जो दिनांक 01 अप्रेल 2024 से 31 मार्च 2025 के बीच में सेवानिवृत होंने जा रहे हैं उनको राज्य बीमा पॉलिसी का भुगतान 01.04.2024 को किया जाना है।

जिले के सभी आहरण वितरण अधिकारी अपने अधीनस्थ सेवानिवृत्त होंने वाले सभी कर्मचारियों की आहरण वितरण अधिकारी द्वारा सत्यापित, मय टीवी नम्बर दिनांक राज्य बीमा की पासबुक एवं पदस्थापन विवरण मय कार्मिक का मोबाईल नम्बर परिशिष्ट क को एसआईपीएफ पोर्टल पर कर्मचारी के ईबैग में अतिशीघ्र अपलोड करावें।

ताकि सेवानिवृत्त होंने वाले राज्य कर्मचारियों की भुगतान करने की कार्यवाही शुरू की जा सके। पंवार ने बताया कि सेवानिवृत्त होंने वाले कार्मिक की माह दिसम्बर 2023 तक के वेतन से राज्य की बीमा की कटौति करके क्लेम फॉर्म ऑनलाईन आवेदन करवाने की कार्यवाही करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*