मतदान दिवस पर सावर्जनिक अवकाश घोषित

विधानसभा आम चुनाव के लिए व्यय प्रेक्षक नियुक्त

झुंझुनूं(चंद्रकांत बंका) विधानसभा आम चुनाव 2023 के लिए निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जिले में व्यय प्रेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पिलानी, सूरजगढ़,झुंझुनू एवं मंडावा के लिए अजय डी. कुलकरणी (आई.आर.एस.) को तथा नवलगढ़, उदयपुरवाटी एवं खेतड़ी के लिए उमेश कुमार, आई.आर.एस.(सी.एण्ड सीई) की नियुक्ति की गई है। सर्किट हाउस के कमरा नम्बर 208 में व्यय प्रेक्षक का कार्यालय स्थापित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यय प्रेक्षक के लिए लाईजनिंग ऑफिसर, स्टेनो एवं पीएसओ की भी नियुक्ति की गई है, जो प्रेक्षक द्वारा वांछित सूचनाओं का संबंधित रिटनिर्ंग ऑफिसर एवं प्रभारी अधिकारी निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण से संकलित कर उपलब्ध करवाया जाना सुनिश्चित करेंगे।

राजस्व विभाग की अधिसूचना में आंशिक संशोधन


झुंझुनूं, 27 अक्टूबर। जिला कलक्टर (भू.अ.) बचनेश अग्रवाल ने बताया कि राजस्व विभाग की पूर्व अधिसूचनाओं में आंशिक संशोधन करते हुए जिला नीमकाथाना एवं जिला झुंझुनू का पुनर्गठन करते हुए नीमकाथाना की तहसील खेतड़ी के पटवार मण्डल नंगली सलेदी सिंह के राजस्व गा्रम चरणसिंह नगर एवं पटवार मण्डल बडाऊ के राजस्व ग्राम शिवनगर को पटवार मण्डल चारावास, तहसील गुढ़ागौड़जी जिला झुंझुनू में तथा जिला झुंझुनू की तहसील गुढ़ागौड़जी के पटवार मण्डल मानोता जाटान के ग्राम ढाणी बाढ़ान को पटवार मण्डल जसरापुर तहसील खेतड़ी जिला नीमकाथाना में सम्मिलित किया गया है

बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के संबंध में जांच कमेटी नियुक्त

झुंझुनूं जिले में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में निकलने वाले बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की प्रक्रिया, बायो-मेडिकल वेस्ट का संग्रहण, परिवहन, उपचार व निपटान आदि की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है। जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल ने बताया कि कमेटी में जिला परिषद के सीईओ को अध्यक्ष, उपवन संरक्षक, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के क्षेत्रीय प्रबंधक, नगर परिषद आयुक्त, नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी को सदस्य तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सदस्य सचिव नियुक्त किया गया है। उक्त कमेटी 7 दिवस में सरकारी एवं निजी अस्पतालों से निकलने वाले बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की प्रक्रिया, बायो मेडिकल वेस्ट का सग्रहण, परिवहन, उपचार व निपटन आदि की जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी

मतदान दिवस पर सावर्जनिक अवकाश घोषित

झुंझुनूं, 27 अक्टूबर। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 25 नवम्बर को राजस्थान में विधानसभा आम चुनाव 2023 की घोषणा की गई है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश कुमार अग्रवाल ने मतदान तिथि 25 नवम्बर (शनिवार) को झुंझुनू की समस्त सातों विधानसभा क्षेत्रों में अवकाश की घोषणा की है।

उन्होंने बताया कि सामान्य प्रशासन (ग्रुप-2) विभाग के आदेश के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में सावर्जनिक अवकाश रहेगा, वहीं वित (मार्गोपाय) विभाग की अधिसूचना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्र में स्थित कार्यालयों में पराक्रम्य लिखित अधिनियम के तहत अवकाश रहेगा तथा श्रम विभाग के आदेश के तहत सभी विधानसभा क्षेत्र में स्थित निजी या सावर्जनिक प्रतिष्ठानों, दुकान, औद्योगिक उपक्रम, या कारोबार, व्यवसाय में कार्यरत कामगारों को मतदान दिवस का संवैतनिक अवकाश देय होगा।

इसके साथ ही ऎसे कामगार जो जिले की विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में पंजीकृत है, परन्तु विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बाहर कार्यरत है उन्हे अपने मतदान क्षेत्र में मतदान दिवस का संवैतनिक अवकाश देय होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*