Rajasthan Election 2023 शनिवार को जिले में 15 प्रत्याशियों ने भरे 16 नामांकन

Rajasthan Election 2023 शनिवार को जिले में 15 प्रत्याशियों ने भरे 16 नामांकन

झुंझुनूं(चंद्रकांत बंका) आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जिले में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। शनिवार को जिले में 15 प्रत्य़ाशियों ने 16 नामांकन दाखिल किए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने बताया कि पिलानी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से राजेश कुमार दहिया एवं निर्दलीय के रूप में कैलाश चन्द ने रिटर्निंग अधिकारी बृजेश कुमार को अपना नामाकंन सौपा। इसी प्रकार सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में लियाकत अली एवं नौरंग डांगी ने रिटनिर्ंग अधिकारी सुनील चौहान को अपना-अपना नामांकन दाखिल किया।

झुंझुनूं से इंडियन नेशनल कांग्रेस से बृजेन्द्र सिंह ओला ने तथा भारतीय जनता पार्टी से निषित कुमार ने अपना नामांकन झुंझुनू रिटनिर्ंग अधिकारी कविता गोदारा को प्रस्तुत किया। वही मंडावा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद सदीक ने रिटनिर्ंग अधिकारी हवा सिंह यादव को नामांकन दाखिल किया। नवलगढ़ से निर्दलीय के रूप में अशोक कुमार, राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी से सुभाष ने, इंडियन नेशनल कांग्रेस से राजकुमार शर्मा ने, निर्दलीय के रूप में राजपाल शर्मा ने रिटर्निग अधिकारी सुमन सोनल को नामांकन दाखिल किया।

जबकि उदयपुरवाटी से शिव सेना से राजेन्द्र सिंह ने, भारतीय जनता पार्टी से शुभकरण ने एवं निर्दलीय के रूप में निशा कंवर ने अपना नामांकन रिटर्निग अधिकारी कल्पित को प्रस्तुत किया। खेतड़ी से निर्दलीय के रूप में राहुल घुमरिया ने रिटनिर्ंग अधिकारी जयसिंह को नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि जिले में अब तक कुल 44 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

व्यय पर्यवेक्षकों से आमजन कर सकते हैं व्यय संबंधित शिकायतें

झुंझुनूं, विधानसभा आम चुनाव 2023 के लिए निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जिले में व्यय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पिलानी, सूरजगढ़,झुंझुनू एवं मंडावा के लिए अजय डी. कुलकरणी (आई.आर.एस.) को तथा नवलगढ़, उदयपुरवाटी एवं खेतड़ी के लिए उमेश कुमार, आई.आर.एस.(सी.एण्ड सीई) की नियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि कोई भी जिले का नागरिक चुनाव के व्यय से संबंधित शिकायत व्यय पर्यवेक्षकों से कर सकता है। इसके लिए उनके दूरभाष एवं मोबाईल नम्बर जारी किए गए हैं। अजय डी. कुलकरणी (आई.आर.एस.) सर्किट हाउस के कमरा नम्बर 206 में ठहरे हैं, जिनके दूरभाष 01592-295019 तथा मोबाइल नम्बर 8005805471 हैं। इसी प्रकार उमेश कुमार, आई.आर.एस.(सी.एण्ड सीई) सर्किट हाउस के कमरा नम्बर 207 में ठहरे हैं, जिनके दूरभाष 01592-294827 तथा मोबाईल नम्बर 8824655240 हैं। सर्किट हाउस के कमरा नम्बर 208 में व्यय पर्यवेक्षक का कार्यालय स्थापित किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*