पांत की कुटिया में भगवान कार्तिकेय की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा संपन्न

खासोली धाम के पीठाधीश्वर श्रीश्री 108 नवरत्न गिरी जी महाराज के अलावा भाजपा नेता बबलू चौधरी हुए शामिल

झुंझुनूं। बुधवार को भगवान कार्तिकेय महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा खासोली धाम के पीठाधीश्वर श्रीश्री 108 नवरत्न गिरी महाराज के सानिध्य में संपन्न हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जानकारी देते हुए सप्तऋषि महामंडल के कोषाध्यक्ष व मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के दो दिवसीय पूजा अनुष्ठान के यजमान राकेश सहल ने बताया कि नगर के ढंडो के दरवाज़े के पास स्थित पांत की कुटिया में बुधवार दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर आचार्य पंडितो के मंत्रोच्चार के बीच मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की गई ।

पांत की कुटिया काफी प्राचीन व पवित्र धार्मिक स्थान रहा है जहां खासोली धाम के पीठाधीश्वर नवरत्न महाराज के सानिध्य में कार्तिकेय भगवान की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस मौके पर काफी संख्या में महिला पुरुष इस धार्मिक आयोजन में शामिल हुए । आयोजन के संदर्भ में मंगलवार को प्रारंभ हुई पुजा अर्चना में यजमान के रुप में राकेश सहल सपत्नीक व विकास पुरोहित सपत्नीक मौजूद रहें ।

आचार्य पंडित सोनू पुजारी के सानिध्य में पुजा अर्चना कार्यक्रम सहित मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई । महामंडल के उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश जोशी ने बताया की बुधवार को दोपहर 12:15 बजे से मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। इस मौके पर सप्त ऋषि महामंडल के सचिव अनिल जोशी व महामंडल के अध्यक्ष पंडित हरिकिशन शुक्ला के अलावा गोपाल पुजारी, भाजपा नेता बबलू चौधरी, राजु मारिकसर, पवन पुजारी, राजकुमार सहल, मुरारी ढंड सहित काफी संख्या में महिला पुरुष उपस्थित रहें जिन्होंने इस धार्मिक आयोजन का भरपूर लाभ लिया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*