विश्व अल्जाइमर्स दिवस मनाया गया

विश्व अल्जाइमर्स दिवस मनाया गया

झुन्झुनू(चंद्रकांत बंका)नोरंगराम दयानन्द ढूकिया नर्सिंग कॉलेज में विश्व अल्जाइमर्स दिवस पर जागरूकता लाने के लिए विश्व अल्जाइमर्स दिवस पर बी.एससी . नर्सिंग के छात्रा स्वाति पूनियां ने मोहम्मद अहसान व्याख्यता मेन्टल हेल्थ नर्सिंग के सहयोग से पावर पोइन्ट प्रजेन्टेशन के द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया गया व बताया कि आनुवांशिकी के साथ लाइफस्टाइल में गडबडी , धूम्रपान शराब जैसी आदतों के कारण इस रोग का खतरा बढ़ रहा है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

संस्थान प्राचार्य विवेक त्रिपाठी ने बताया कि अल्जाइमर्स डे की थीम नेवर टू अर्ली , नेवर टू लेट यह थीम डिमेंशिया से बचाव के लिए जल्द से जल्द अल्जाइमर के लक्ष्णों को पहचानने और उससे बचने के तरीकों को अपनाने पर जोर दे रही है ।

संस्थान एकेडमिक डायरेक्टर सुनिता ढूकिया ने बताया कि अल्जाइमर्स दिमाग से जुडी बिमारी है जो व्यक्ति कि याददास्त कमजोर करती है ये बिमारी किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है । हक्टिक वर्कलाइफ की वजह से कई लोग डिप्रेशन के शिकार हो रहे हैं । ऐसे में इस बिमारी के प्रति लोगो को जागरूक करना आवश्यक है इस अवसर राजेश मांडिया , विष्णू किरोडिवाल , डॉ . प्रियंका , डॉ . सुनिल सैनी , डॉ . गणेश , डॉ . राकेश जानू , जाकिर अली , पूजा शर्मा मौजूद रहे ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*